Connect with us

Photos

एक नज़र स्वच्छता पर भारत के पहले म्यूजिक एल्बम लॉन्च की तैयारियों पर

रईस खान प्रोजेक्ट ने स्वच्छता पर भारत के पहले संगीत एल्बम के रूप में "डेटॉल बनेगा स्वस्थ भारत अभियान" के लिए लोक गीतों की संरचना की है. इसी एल्बम लॉन्च की तैयारी चल रही है. आइए आपको दिखाते है स्वच्छता पर भारत के पहले म्यूजिक एल्बम लॉन्च की तैयारी की एक झलक.

"डेटॉल बनेगा स्वस्थ भारत अभियान" ने रईस खान प्रोजेक्ट के साथ एक कोलैबोरेशन किया है. जिसका मकसद राजस्थान और पूरे भारत में ज्यादा से ज्यादा बच्चों को संगीत द्वारा स्वच्छता और विद्या से जोड़ा जाना है.

रईस खान प्रोजेक्‍ट ने स्वच्छता पर भारत के पहले संगीत एल्बम के हिस्से के रूप में पांच फॉक सॉन्‍ग बनाए हैं, जिसे 30 मार्च को राजस्थान दिवस से पहले लॉन्च किया जाएगा. एल्बम के लॉन्च के लिए रिहर्सल जोरों पर चल रही है.

रेकिट के निदेशक - विदेश और भागीदारी SOA रवि भटनागर और राजस्थान के पेशेवर तालवादक और फॉक म्‍यूजिशियन उस्ताद रईस खान संगीत एल्बम के लॉन्च से पहले पोज देते हुए.

लोक संगीत को हमेशा जागरूकता पैदा करने के सर्वोत्तम साधनों में से एक के रूप में जाना जाता है. राजस्थानी लोक संगीत एक ऐसा माध्‍यम है जिसने दुनिया भर में लाखों लोगों का दिल जीता है. उम्‍मीद की जाती है कि 'स्वस्थ भारत' के अंतिम लक्ष्य को पाने के लिए बच्चे इन गीतों को आसानी से समझ लेंगे और अपने दैनिक जीवन में इन गीतों के संदेश को अपनाएंगे.

पार्टी कठपुतली समूह के सदस्य राजेश भट्ट और तेज पाल स्वच्छता पर भारत के पहले संगीत एल्बम के लॉन्च पर अपने प्रदर्शन की तैयारी करते हुए. वह कठपुतली के माध्यम से स्वच्छता का संदेश देंगे.

फुट टैपिंग लोक गीतों का उद्देश्य स्वच्छता और स्वास्थ्य के संदेश को और मजेदार तरीके से फैलाना है. गाने के बोल डेटॉल स्कूल हाइजीन करिकुलम से तैयार किए गए हैं. हर गीत मधुर होने के साथ-साथ सर्वोत्तम स्वच्छता का पालन करने के लिए एक जरूरी संदेश भी लोगों तक पहुंचाता है.

गाने सुनें और डाउनलोड करें

Folk Music For A Swasth India

RajasthanDay” src=

Reckitt’s Commitment To A Better Future

Expert Blog

हिंदी में पड़े

Latest Posts