NDTV-Dettol Banega Swasth Swachh India NDTV-Dettol Banega Swasth Swachh India

कोरोनावायरस अपडेट

“घबराएं नहीं, सतर्क रहें”: नए कोरोना वेरिएंट से निपटने के लिए ऐसी है देश की तैयारी

Coronavirus Case in India: आज सुबह 8 बजे तक देश भर में दर्ज किए गए 341 COVID-19 ​​संक्रमण (Coronavirus Review Meeting) के मामले में से 292 केरल से थे. बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में डॉक्टरों ने लोगों को मास्क पहनने, भीड़भाड़ से बचने और स्वस्थ आहार लेने की सलाह दी है

Caution, not panicking is need of the hour, says Union Health Minister Mansukh Mandaviya after Covid-19 review meeting
समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि हमारी तैयारी में किसी भी तरह की कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए

नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus) ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है. केरल और अन्य राज्यों में सामने आए कोरोना (Review Meeting On Coronavirus) के नए मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज समीक्षा बैठक की. बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एब एक दूसरे के साथ मिलकर सरकार के दृष्टिकोण के हिसाब से काम करने का समय आ गया है. बिना घबराए पूरी तरह से सतर्कता बरतने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर अस्पताल की तैयारियों की मॉक ड्रिल, निगरानी में वृद्धि और लोगों के साथ प्रभावी संचार के साथ तैयार रहना महत्वपूर्ण है. उन्होंने हर तीन महीने में एक बार सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल करने की बात कही. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों को केंद्र की तरफ से पूरी सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया.

इस भी पढ़े: “घबराएं नहीं, सतर्क रहें”: नए कोरोना वेरिएंट से निपटने के लिए ऐसी है देश की तैयारी

तैयारी में न हो ढिलाई और राजनीति-स्वास्थ्य मंत्री

समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि हमारी तैयारी में किसी भी तरह की कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए और न ही मामले में किसी भी तरह की कोई राजनीति होनी चहिए. वहीं केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि कोरोना के मामले सामने आने के बाद निगरानी बढ़ा दी गई है. सभी टेस्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं. वह अस्पताल की तैयारियों, उपकरणों, पीपीई किट की नियमित रूप से समीक्षा की जा रही है. राज्य में वरिष्ठ नागरिकों, गर्भवती महिलाओं, अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को मास्क पहनने के लिए कहा गया है.

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 341 नए मामले

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बबार फिर से चिंता बढ़ा दी है. बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में  COVID-19 के 341 नए मामले सामने आए, जबकि केरल में 3 मरीजों की मौत हो गई. मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, आज सुबह 8 बजे तक देश भर में दर्ज किए गए 341 COVID-19 ​​संक्रमण के मामले में से 292 केरल से थे. बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में डॉक्टरों ने लोगों को मास्क पहनने, भीड़भाड़ से बचने और स्वस्थ आहार लेने की सलाह दी है.

This website follows the DNPA Code of Ethics

© Copyright NDTV Convergence Limited 2024. All rights reserved.